-सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर जल्द काम करने को जीएमडीए के सीईओ व निगमायुक्त ने किया आश्वस्त

गुरुग्राम। शहर की अलग-अलग कालोनियों व कुछ सामूहिक मांगों को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने मौजिज लोगों के साथ नगर निगम आयुक्त व जीएमडीए के सीईओ पीसी मीणा से मुलाकात की। उन्होंने  मांग पत्र सौंपकर उसमें शामिल मांगों पर काम करने आग्रह किया।
नवीन गोयल के नेतृत्व में जीएन शर्मा, प्रद्युम्न जांघू, शोकेस भारद्वाज, यादराम यादव, निशा भारद्वाज, योगेश, गजेंद्र गुप्ता, विशाल अग्रवाल, श्वेता दहिया यादव, संदीप भारद्वाज, वाल्मीकि समाज के प्रधान सुल्तान वाल्मीकि, उपप्रधान कुलदीप सिंह, लालचंद, रामफल शर्मा, एलसी चोपड़ा, प्रकाश चंद, गुरूप्रसाद, राजकुमार खैरालिया आदि ने निगमायुक्त से मिले। नवीन गोयल ने निगमायुक्त को बताया कि गुरुग्राम के लक्ष्मण विहार के पंजीरी प्लांट में सामाजिक कार्यों के उपयोग के लिए कम्युनिटी सेंटर की मांग लोगों द्वारा की जा रही है। इसका काम जल्द से जल्द कराया जाए। बेरी वाला बाग की जमीन पर एक आधुनिक पार्क एवं एक कम्युनिटी सेंटर बनाया जाए, ताकि हीरा नगर, शिवाजी नगर, ओमनगर, शांति नगर, राजनगर के लोगों को कार्यक्रम करने के लिए जगह उपलब्ध हो सके। साथ ही लोगों को घूमने के लिए पार्क की भी सुविधा उपलब्ध हो। द्रोणाचार्य कॉलेज से लेकर महावीर रोड की जर्जर सड़क का पुनर्निर्माण करवाया जाए। उन्होंने बताया कि अशोक विहार फेज-1 व 2 का कुछ इलाका किन्हीं कारणों की वजह से अपूर्ण रह गया है। उसकी जांच करवाकर कालोनियों की आने वाली अप्रूव्ड लिस्ट में उसको जल्द से जल्द डलवाया जाए, ताकि लोगों को निगम की आम सुविधाएं प्राप्त हो सकें। वर्ष 1982 से बसी अमर कालोनी में रजिस्ट्री भी पुरानी है, इंतकाल भी है, हाउस टैक्स भी लोग दे रहे हैं। उस कॉलोनी को भी अप्रूव्ड लिस्ट में डलवाया जाए।
नवीन गोयल ने शहर में घूम रहे गोवंश को लेकर भी मांग उठाते हए कहा कि गुरुग्राम के अंदर गौवंश सड़क पर घूम रहे हैं। पालतू गौवंश के मालिकों का चालान काटा जाए व इधर-उधर सड़कों पर घूम रहे गौवंश को गौशाला तक पहुंचाया जाए।
सेक्टर 68, 69, 70ए के कहर बालक चौक से दरबारीपुर रोड तक गलियों की लाइटें व टूटे हुए रोड को भी बनवाया जाए। लक्ष्मण विहार का अप्रूव्ड इलाका भी 2022 के बाद कंप्यूटर में 111 नंबर मकान से लेकर 326 मकान नंबर तक अप्रूव्ड दिखा रहा है। उसको भी कम्प्यूटर में अप्रूव्ड किया जाए। अर्जुन नगर की गली नंबर-3, 4, 5 में पीने का पानी नहीं आ रहा है। पेयजल निकासी भी दुरुस्त कराई जाए, ताकि लोगों को राहत मिल सके। सभी विषयों पर निगमायुक्त मीणा ने जलद से जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया और कुछ विषयों पर तुरंत आदेश किए।