लघु भारत बन चुका है मिलेनियम सिटी गुरुग्राम: मूलचंद शर्मा
दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों का गुरुग्राम के विकास में महत्वपूर्ण योगदान
एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम देता है दूसरे प्रदेशों की सांस्कृतिक जानकारियां: नवीन गोयल
-भाजपा कार्यालय में एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत मनाया असम स्थापना दिवस

गुरुग्राम। एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत गुरुकमल भाजपा कार्यालय में असम स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया। एक तरह गुरुग्राम असमिया रंग में रंगा नजर आया। वहां का खान-पान, वहां की वेशभूषा और वहां के सांस्कृतिक गुरू द्रोण की धरती पर हुए तो यहां आसाम का नजारा दिखा।
समारोह में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा मुख्य अतिथि, अध्यक्षता पूर्व डिप्टी स्पीकर हरियाणा गोपीचंद गहलोत, विशिष्ट अतिथि के रूप में असम व नागालैंड के राज्यपाल के ओएसडी अतुल सिंघल और एनआरआई सैल भाजपा हरियाणा के प्रदेश प्रमुख संदीप देशवाल ने की। कार्यक्रम के संयोजक नवीन गोयल ने एक भारत श्रेष्ठ भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के सदस्य होने के नाते सभी अतिथियों व असम एसोसिएशन के सदस्यों का आभार जताया।
अपने संबोधन में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि गुरुग्राम वर्तमान में लघु भारत बन चुका है। यहां पर सभी प्रदेशों व सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर रह रहे हैं। अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों का गुरुग्राम के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की बुलंदियों को छू रहा है। सबका साथ सबका विकास के तहत भाजपा के 8 साल के शासनकाल में बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए जा रहे हैं।
परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी की योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा एक, हरियाणवीं एक के तहत पूरे हरियाणा में समान रूप से विकास कराया जा रहा है। सड़कों के बारे में बोलते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है जिससे आवागमन व व्यापार सुगम हुआ है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा वही करके दिखाया है। इस मौके पर पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचंद गहलोत ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत जो कार्यक्रम की शुरूआत भाजपा द्वारा की गई है, वह काफी सराहनीय है। इससे अन्य प्रदेशों की संस्कृति और उनके खान-पान से यहां के लोग भी रूबरू होते हैं और आपसी भाईचारा बढ़ता है।

asam day
कार्यक्रम के संयोजक एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के सदस्य नवीन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमें दुनिया की भलाई पर ध्यान देना है। हमने एक धरती, एक परिवार, एक भविष्य की थीम रखी है, इससे वसुधैव कुटुम्बकम के लिए हमारी प्रतिबद्धता जाहिर होती है। हम हमेशा कहते हैं कि सबका कल्याण हो, सबको शांति मिले और सबको मंगल मिले। गोयल ने कहा कि इसी तरह हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी आठ साल के साशनकाल में सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए काम किया है। नवीन गोयल ने कहा कि असम स्थापना दिवस कार्यक्रम मनाने का मुख्य उद्देश्य असम की संस्कृति और वहां के खान पान को जानने का मौका मिलता है। कार्यक्रम में आए लोगों ने भी असम की संस्कृति को जाना और वहां के खान पान को भी समझा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों ने असम की संस्कृति की बेहतरीन प्रस्तुति दी, जिसे उपस्थित सभी लोगों ने काफी सराहना की। इससे पहले उत्तराखंड स्थापना दिवस मनाया था, जिससे वहां के लोगों ने इस शुरुआत की प्रशंसा की थी।
इस अवसर पर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल, असम एसोसिएशन गुरुग्राम के महासचिव धु्रवपद दत्ता, अध्यक्ष जुगल किशोर मेहता, उपाध्यक्ष प्रशांत बरुआ, असोमिया वेलफेयर सोसायटी गुरुग्राम के अध्यक्ष पल्लब कुमार फुकन, सचिव त्रिदीप शर्मा, कोषाध्यक्ष मनोरंजन शर्मा समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।