-महाविद्यालयों में सेमीनार के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जागरुकता के लिए सेमीनार कराने की भी कही बात

गुरुग्राम। गुरुग्राम विश्वविद्यालय के निर्माण और प्रदेश के महाविद्यालयों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता कार्यक्रमों का संचालन कराने की शुरुआत करने के लिए पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा से अनुरोध किया है।
मंत्री मूलचंद शर्मा के निवास पर नवीन गोयल ने उन्हें नया उच्चतर शिक्षा विभाग में मंत्री बनने पर बधाई देते हुए उनका स्वागत किया। इस अवसर पर नवीन गोयल ने कहा कि एनसीआर का प्रमुख शहर होने की वजह से गुरुग्राम उच्च शिक्षा लेने वाले हरियाणा के विद्यार्थियों की पहली पसंद है। यहां निजी विश्वविद्यालय तो खूब हैं, लेकिन सरकारी स्तर पर एक विवि है। इस विवि का नया कैंपस निर्माणाधीन है।
नवीन गोयल ने मंत्री मूलचंद शर्मा से निवेदन किया कि मानेसर के पास कांकरोला-भांगरोला में गुरुग्राम विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य अगर जल्द पूरा हो जाए तो गुरुग्राम समेत पूरे अहीरवाल के छात्र-छात्राओं को काफी सहूलियत होगी। हर बार नए शैक्षणिक सत्र में स्थानीय महाविद्यालयां में दाखिला नहीं मिलने के कारण काफी छात्र-छात्राएं दिल्ली विश्वविद्यालय के कालेजों का रुख करते हैं। नवीन गोयल ने यह भी कहा कि शिक्षा की दृष्टि से गुरुग्राम की पिछली सरकारों में खूब अनदेखी हुई है। यहां पर कोई भी विश्वविद्यालय ना बनना यहां के विद्यार्थियों के लिए अन्याय रहा है। अब भाजपा की मनोहर सरकार में यहां पर विश्वविद्यालय बनाने की शुरुआत की है। उन्होंने उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह किया है कि गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए कैंपस का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाकर गुरुग्राम समेत अहीरवाल के विद्यार्थियों के लिए अच्छी शिक्षा के रास्ते खोलें।
पर्यावरण के प्रति अपनी चिंता जाहिर करते हुए पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह किया कि प्रदेश के महाविद्यालयों में इस विषय पर सेमीनार आयोजित किए जा सकते हैं। उनके इस विचार की उच्चतर शिक्षा मंत्री ने सराहना की। साथ ही आश्वस्त किया कि महाविद्यालयों में इस विषय पर संगोष्ठी, सेमीनार जरूर कराए जाएंगे। यह वर्तमान समय की जरूरत है। जागरुकता से भी बदलाव संभव है।
एक भारत श्रेष्ठ भारत के संयोजक नवीन गोयल ने कहा कि आगामी 24 जनवरी को गुरुग्राम में उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मनाया जाएगा। यहां यूपी से भी लाखों लोग आकर रह रहे हैं। यूपी दिवस को गौरवपूर्ण तरीके से मनाने के कार्यक्रम में मौजिज लोगों की भागीदारी रहेगी।