-गुरुग्राम में मनाया जाएगा यूपी का स्थापना दिवस
-स्थापना दिवस समारोह को लेकर नवीन गोयल ने ली बैठक

गुरुग्राम। आगामी 24 जनवरी को जन सेवा यूपी एकता मंच की ओर से गुरुग्राम में उत्तर प्रदेश मनाया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर कार्यक्रम के संयोजक एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के सदस्य नवीन गोयल ने मंच के सदस्यों के साथ बैठक की। शक्ति नगर स्थित भगवान परशुराम भवन में 24 जनवरी को शाम 5 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर बैठक में चर्चा की गई।
नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम अकेला ऐसा जिला है, जहां पर हर राज्य के व्यक्ति का स्थायी, अस्थायी निवास है। कोई यहां बिजनेस करता है तो कोई यहां नौकरी, मजदूर करता है। हरियाणा की तरक्की में जितनी स्थानीय लोगों की भागीदारी है, उतनी ही भागीदारी यूपी जैसे बड़े राज्य के लोगों की भी है। यानी यूपी के लोगों का गुरुग्राम के विकास में विशेष योगदान हैै। उन्होंने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी का यही उद्देश्य है कि हम कहीं पर भी रहें। हमें हर राज्य की कला, संस्कृति और वहां की मिट्टी की खुशबू हर जगह फैलानी है। एक-दूसरे की सांस्कृतिक विरासत को समझना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत योजना के तहत सामाजिक एकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इससे पूर्व उत्तराखंड दिवस भी यहां मनाया गया था।
नवीन गोयल ने बताया कि इस समारोह में भारत के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं बागपत लोकसभा से वर्तमान सांसद डा. सत्यपल सिंह मुख्य अतिथि होंगे, जबकि सिरसा से सांसद एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता दुगगल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी। कार्यक्रम में प्रसिद्ध कवयित्री अनामिका जैन अंबर और सौरभ जैन सुमन का कविता पाठ भी इस कार्यक्रम में होगा।
बैठक में जन सेवा यूपी एकता मंच गुरुग्राम से अमित कुमार (संस्थापक), युगल किशोर उपाध्याय (सह-संस्थापक), अनुराग ठाकुर (अध्यक्ष), डीपी सिंह (उपाध्यक्ष), मुकेश कुमार (कोषाध्यक्ष), मुनेश सिंह (कोषाध्यक्ष), प्रबल प्रताप (महासचिव), जितेन्द्र राघव (महासचिव), नीटू शर्मा (सचिव), अनिल चौहान (सचिव), एमके मौर्या (मीडिया प्रभारी), सुधीर भदौरिया (मीडिया प्रभारी), पं. बनवारीलाल (सलाहकार), योगेन्द्र सिंह (सलाहकार), सन्नी गुर्जर (संरक्षक), विष्णु दयाल उपाध्याय (संरक्षक), अतुल शर्मा (प्रवक्ता), यतेन्द्र शर्मा (प्रवक्ता), मुकेश सिंगला, गजेंद्र गुप्ता, सूर्यकान्त उर्फ रिंकू समेत काफी सदस्य मौजूद रहे।