श्री माधव गौ सेवा रथ (एम्बुलेंस) का भी होगा शुभारंभ
गुरुग्राम। कैनविन फाउंडेशन की ओर से गुरुग्राम में दूसरे कैनविन महिला कौशल विकास केंद्र की सोमवार से शुरुआत की जा रही है। शीतला कालोनी में गली नंबर-2 सी-ब्लॉक में यह केंद्र बनाया गया है।
सोमवार को कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल के जन्म दिन के अवसर पर शहीद लेफ्टिनेंट अतुल कटारिया चौक के निकट शुभ वाटिका में आयोजित समारोह में इसकी शुरुआत की जाएगी। इसी समारोह में श्री माधव गौ सेवा रथ भी गौशाला को समर्पित किया जाएगा। महिला कौशल विकास केंद्र शीतला कालोनी में प्रशिक्षण देने वाली टीम और पंजीकरण करा चुकी महिलाएं मौजूद रहेंगी। शुभ वाटिका से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन किया जाएगा।
कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक नवीन गोयल ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के काम में कैनविन प्रयासरत है। पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर इस केंद्र में महिलाओं का पंजीकरण होगा। समाज में अपनी भूमिका को मजबूत करने वाली महिलाएं परिवार का भी आर्थिक सहारा बनें, यही कैनविन महिला कौशल विकास केंद्र का प्रयास है।
उन्होंने कहा कि बड़े भाई डा. डी.पी. गोयल के जन्मदिन को अपने घर-परिवार के बीच मनाने की बजाय, समाज के बीच में मनाकर समाज को कुछ देने का हमेशा प्रयास रहता है। समाज की सेवा में मातृ शक्ति को सशक्त बनाकर समाज को और मजबूत करने का यह सार्थक प्रयास कैनविन फाउंडेशन कर रहा है।