-इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नत हुए अरुण कुमार के सम्मान समारोह में कही यह बात


गुरुग्राम। रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा गुरुग्राम द्वारा अरुण कुमार पुत्र जयभगवान रोहिल्ला की हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर प्रमोशन होने की खुशी में रविवार को राजीव नगर धर्मशाला में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के हरियाणा प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि रिटायर्ड आईएएस राजकुमार वर्मा रहे।


अतिथियों और समाज के मौजिज लोगों की मौजूदगी में इंस्पेक्टर अरुण कुमार का स्वागत और सम्मान किया गया। इस अवसर पर नवीन गोयल ने कहा कि समान विकास और बिना पर्ची-बिना खर्ची के नौकरियां देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार जानी जाएगी। इतिहास में पढ़ा जा सकेेगा कि ऐसी सरकार भी हरियाणा में रही, जहां गरीबों के बच्चे बड़े पदों पर अपनी योगयता के आधार नौकरियां लगे। हर घर तक पानी पहुंचाया गया। बेरोजगारों को रोजगार दिए गए।

सरकारी और निजी क्षेत्र में लाखों युवाओं को नौकरियां देकर उनका भविष्य संवारा गया है। नवीन गोयल नेे कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने जिस योजनाबद्ध तरीके से हर क्षेत्र का विकास किया है, वह किसी से छिपा नहीं है। विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ बोलने को कुछ नहीं है। सरकार हर काम को मजबूती और पारदर्शिता से कर रही है। अब किसी को तबादले के लिए भी चक्कर नहीं काटने पड़ते।

सरकार आवेदन मांगती है और एक साथ हजारों कर्मचारियों के विभाग अनुसार तबादले हो जाते हैं। यह सुविधा हर किसी को रास आ रही है। नवीन गोयल ने कहा कि हम पिछली सरकारों और पिछले 9 साल से चल रही मनोहर सरकार का मूल्यांकन करेेंंगे तो फर्क अपने आप ही समझ आ जाएगा। इसलिए आने समय में भी हमें ऐसी ही सरकार चुननी है, जो गरीब व्यक्ति का, अंतिम व्यक्ति का भला सिर्फ सोचे नहीं, करे भी।


तिथि रिटायर्ड आईएएस राजकुमार वर्मा ने कहा कि अपने बच्चों को कामयाब बनाने के लिए उन्हें अच्छी शिक्षा दें। अपने बीते समय को याद करके यह नहीं सोचें कि कुछ नहीं होगा। आज शिक्षा सबसे बड़ा हथियार है। शिक्षा हर किसी को आगे बढ़ाती है। शिक्षा संस्कार देती है। व्यवहार देती है। उन्होंने कहा कि कामयाबी की पहली सीढ़ी अच्छी शिक्षा होती है। इस दौरान सुधीर कलसन, गजेंद्र गुप्ता, रतन लाल, सुजान सिंह रोहिल्ला, शिवचरण रोहिल्ला, अजय सिंह रोहिल्ला के अलावा अनीता रोहिल्ला व समस्त रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा कार्यकारिणी मौजूद रही।