मल्टीलेवल पार्किंग का काम पूरा करवाने को नवीन गोयल ने खटखटाया मुख्यमंत्री का दरवाजा
-पत्र लिखकर सीएम से किया पार्किंग के लिए रुकी हुई राशि जारी कराने का आग्रह

गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी को व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने गुरुग्राम के प्रमुख सदर बाजार में पार्किंग की समस्या से अवगत कराया है। उन्होंने पत्र सौंपकर कहा कि यहां पार्किंग का ना होना एक बहुत बड़ी समस्या है। इस कारण से लोग अपने वाहनों को यहां-वहां खड़े करते हैं। पुलिस के वाहनों को उठाती है और चालान काट देती है। सदर बाजार में पोस्ट ऑफिस के पास मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण राशि के भुगतान के कारण नहीं हो पा रहा।
नवीन गोयल ने कहा कि बाजार के पास पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए उन्होंने गुरुग्राम में मल्टीलेवल पार्किंग का सुझाव पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया था। जिस पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए यहां मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण को मंजूरी दी और कार्य भी शुरू किया गया। इस कार्य के शुरू होने से गुरुग्राम वासियों में सुगम आवागमन की उम्मीद जगी थी। गुरुग्राम शहर में सदर बाजार के पोस्ट ऑफिस के समीप मल्टी लेवल पार्किंग निर्माण में 43.66 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं होने से यह निर्माण कार्य बाधित है।
नवीन गोयल ने सीएम को बताया है कि सदर बाजार भीड़भाड़ वाला इलाका है। यहां पार्किंग नहीं होने के कारण सदर बाजार, बस स्टैंड, महावीर चौक में आने वाले लोगों को वाहन पार्किंग के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह अव्यवस्था न केवल नागरिकों को कष्ट देती है, बल्कि यह सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को भी प्रभावित करती है। सडक़ मार्ग को अवरूद्ध करती है। उन्होंने जानकारी दी कि मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण जिस जगह होना है, वह जमीन लोक निर्माण विभाग के अधीन है। भाजपा सरकार ने नागरिकों की सुविधा और सुरक्षा को सदैव प्राथमिकता दी है। आपके नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में किये जा रहे प्रयासों की हम सराहना करते हैं। साथ ही आपसे यह निवेदन करते हैं कि इस समस्या को दूर करने के लिए निम्नलिखित सुझावों पर उचित कदम उठाएं।
नवीन गोयल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि भुगतान की राशि को शीघ्रता से सुलझाने के लिए कृपया तत्काल उचित कदम उठाएं। नई और बेहतर सुविधाओं की व्यवस्था करें, ताकि अधिक पार्किंग स्थल, डिजिटल भुगतान विकल्प और ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए तकनीकी समाधान हो।

2 attachments • Scanned by Gmail