-संगम इलेक्ट्रॉनिक्स की दूसरी शाखा का किया उद्घाटन

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने कहा कि स्टार्ट आज के समय की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में स्टार्ट अप इंडिया मुहिम जैसे अनेक सार्थक कदम उठाए हें। युवाओं को स्टार्ट अप के लिए आगे आना चाहिए। यह बात उन्होंने शुक्रवार को बबबके उद्घाटन अवसर पर कही। उन्होंने संगम इलेक्ट्रॉनिक्स के संचालक गोयल परिवार को कारोबार में सफलता की बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि देश के युवाओं भारत को दुनिया में पहले 3 स्टार्टअप ईकोसिस्टम में स्थान दिला दिया है। दुनिया के युवाओं को भारत का ये सामथ्र्य देखकर अचंभा हो रहा है। भारत ने जो कमाल किया है, वह दिल्ली-मुंबई-चेन्नई तक सीमित नहीं है। टियर-2 और टियर-3 शहरों के नौजवान भी भाग्य गढ़ रहे हैं। देश में स्टार्टअप की लहर लाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा हाथ रहा है। अपने पहले कार्यकाल में ही उन्होंने 16 जनवरी 2016 को स्टार्टअप इंडिया की शुरुआत करके इनोवेशन और नए बिजनेस आइडिया को बढ़ावा देने की अपनी मंशा जता दी थी। इस अवसर पर राजपाल गोयल, नरेश गोयल, चिराग, हिमांशु, नरेश गोयल नेता, नीरज गुप्ता, रवि सिंगला, समता सिंगला, मोनिका गोयल, विनय मंगल व अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।
नवीन गोयल ने कहा कि स्टार्टअप की दुनिया में मिन्त्रा के कॉ-फाउंडर मुकेश बंसल ने वर्ष 2016 में अंकित नागोरी के साथ मिलकर क्योर डॉट फिट स्टार्टअप की शुरुआत की। आज यह कंपनी नामी कंपनी बन चुकी है। भविष अग्रवाल ने ओला कैब्स की शुरुआत कर ऐप बेस्ड टैक्सी सर्विस लांच की थी। भविष्य को देखते हुए भविष ने वर्ष 2017 में ही ओला इलेक्ट्रिक की शुरुआत की। इसमें कोई दोराय नहीं कि पीएम मोदी देश के स्टार्टअप इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव ला रहे हैं। वर्ष 2013-14 में जहां 4 हजार पेटेंट्स को स्वीकृति मिली थी। पिछले वर्ष 28 हजार से ज्यादा पेटेंट्स ग्रांट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013-14 में जहां करीब 70 हजार ट्रेड मार्क रजिस्टर हुए थे। 2020-21 में ढाई लाख से ज्यादा ट्रेड माक्र्स रजिस्टर किए गए हैं।