-गुरुग्राम से गाडिय़ों का काफिला लेकर साथियों के साथ रेवाड़ी रैली पहुंचे नवीन गोयल
-रेवाड़ी में एम्स के साथ पुराने गुरुग्राम में मेट्रो का विस्तार का भी किया शिलान्यास

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल शुक्रवार को यहां कोर्ट पार्किंग से हजारों साथियों, कार्यकर्ताओं के साथ रेवाड़ी के लिए रवाना हुए। इससे पहले कोर्ट पार्किंग में वाहनों को एकत्रित किया गया। वहां से पूरी तैयार के साथ काफिला रवाना हुआ। रेवाड़ी पहुंचकर नवीन गोयल ने साथियों के साथ प्रधानमंत्री का वक्तव्य सुना।
उन्होंने कहा कि रेवाड़ी की धरती से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 9750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। नवीन गोयल ने प्रधानमंत्री की रेवाड़ी रैली और उसमें हुई घोषणाओं को लेकर नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा की धरती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ कई सौगातें दी हैं। उन्होंने हरियाणा को विकास के कई तोहफे दिए हैं। पुराने गुरुग्राम में जिस मेट्रो का इंतजार था, शुक्रवार को इसकी नींव भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रखी। पुराने गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार का काम पूरा होने के बाद यहां उद्योगों को भी लाभ होगा और यहां की परिवहन व्यवस्था भी सुधरेगी। झज्जर की तरफ से गुरुग्राम में एंट्री पर ही मेट्रो की कनेक्टिविटी हो जाएगी। इससे दिल्ली एम्स व अन्य स्थानों पर जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। यानी दिल्ली पहुंचने के लिए एम्स सीधे गांवों से भी जुड़ जाएगी। सेक्टर-102 में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर मेट्रो स्टेशन से कुछ दूरी पर ही गांव धनकोट है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सकारात्मक प्रयासों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव की दहलीज तक मेट्रो पहुंचाने का काम किया है।
नवीन गोयल ने कहा कि रेवाड़ी में देश के 22वें एम्स की आधारशिला रखकर दक्षिण हरियाणा ही नहीं, हरियाणा को बड़ा तोहफा दिया है। हरियाणा में अब दो एम्स हो जाएंगे। पहले झज्जर के बाढ़सा में एम्स स्थापित है। रेवाड़ी में एम्स तैयार होने के बाद इसका लाभ हरियाणा के अलावा पड़ोसी राज्य राजस्थान को भी होगा। नवीन गोयल ने कहा कि हरियाणा की धरती पर जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आते हैं तो यहां विकास परियोजनाओं की झड़ी लगाते हैं। प्रधानमंत्री ने कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में नवनिर्मित अनुभव केंद्र का उद्घाटन किया। यह संग्रहालय महाभारत की महाकाव्य कथा और गीता की शिक्षाओं को जीवंत करेगा। प्रधानमंत्री ने रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिसमें रेवाड़ी-काठुवास रेल लाइन (27.73 किलोमीटर) का दोहरीकरण, काठूवास-नारनौल रेल लाइन (24.12 किमी) का दोहरीकरण, भिवानी-डोभ भाली रेल लाइन (42.30 किमी) का दोहरीकरण और भिवानी के मानहेरू-बवानी खेड़ा रेल लाइन (31.50 किमी) का दोहरीकरण शामिल है। प्रधानमंत्री रोहतक-महम-हांसी खंड में ट्रेन की शुरुआत की। रेलवे की यह परियोजनाएं हरियाणा के लिए काफी लाभकारी साबित होंगी।