-रोहिल्ला समाज मिलन समारोह में की शिरकत
-डा. डीपी गोयल भी कार्यक्रम में पहुंचे

गुरुग्राम। रविवार को यहां रोहिल्ला धर्मशाला राजीव नगर में रोहिल्ला समाज मिलन समारोह का आयोजन किया गया। रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा गुरुग्राम की ओर से आयोजित इस समारोह में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल, रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उनके साथ भाजपा मीडिया एससी सैल के जिला मीडिया प्रभारी सुधीर कलसन समेत कई साथी मौजूद रहे।
रोहिल्ला समाज की ओर से नवीन गोयल, डा. डीपी गोयल का कार्यक्रम में भव्य स्वागत किया गया। साथ ही उनसे गुरुग्राम में किसी पार्क का नाम महाराजा रणवीर सिंह रोहिल्ला के नाम पर रखवाने की मांग की। इस समारोह में हरियाणा के अलग-अलग शहरों से समाज के पदाधिकारी पहुंचे। नवीन गोयल, डा. डीपी गोयल की ओर से रोहिल्ला समाज के अग्रणी लोगों को सम्मानित भी किया गया। अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि रोहिल्ला समाज के प्रधान समेत बिरादरी की ओर से जो सम्मान उन्हें दिया गया है, उसका वे सदा मान रखेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी समाज का प्रधान किसी एमएलए से बड़ा होता है। उसका समाज में अहम स्थान होता है। उन्होंने कहा कि महाराजा रणवीर सिंह रोहिल्ला रक्षा धर्म का पालन करने वाले शासक थे। उनके जीवन से हम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए। हमें किसी भी सूरत में अपने रक्षा धर्म से दूर नहीं होना चाहिए। हम अपने महापुरुषों के जीवन से अपनी आने वाली पीढिय़ों को भी अवगत कराएं, ताकि उनमें भी उसी तरह का जोश और जज्बा पैदा हो।
प्रधान फूलचंद्र वर्मा समेत कार्यकारिणी ने नवीन गोयल के समक्ष मांग रखी कि गुरुग्राम में किसी पार्क का नाम महाराजा रणवीर सिंह रोहिल्ला के नाम पर करवाएं। नवीन गोयल ने कहा कि इस कार्य के लिए वे पूरी पैरवी करके पार्क का नामकरण करवाने का प्रयास करेंगे।
डा. डीपी गोयल ने कहा कि गोयल ने कहा कि हर दौर में हर समाज से कोई ना कोई शख्सियत प्रेरणा स्रोत बनकर निकली है। रोहिल्ला समाज से उन्होंने कहा कि महाराजा रणवीर सिंह जैसे योद्धाओं को हमें समय-समय पर उनको स्मरण जरूर करना चाहिए। महापुरुषों के दिखाए मार्ग और उनके द्वारा समाजहित में किए गए कार्यों की बदौलत ही आज सभी समाजों का मजबूत अस्तित्व है। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक रोहिल्ला टांक क्षत्रिय सभा गुरुग्राम के मुख्य संरक्षक जयभगवान रोहिल्ला, संरक्षक बुधराम रोहिल्ला, प्रधान फूलचंद्र वर्मा, वरिष्ठ उप-प्रधान नरेंद्र कुमार, उप-प्रधान धर्मपाल रोहिल्ला एवं महताब रोहिल्ला, महासचिव सुखबीर सिंह रोहिल्ला, कोषाध्यक्ष राकेश कुमार रोहिल्ला, सह-सचिव मनोहर रोहिल्ला एवं यतिन्द्र रोहिल्ला, उप-कोषाध्यक्ष चंद्रप्रकाश रोहिल्ला, प्रचार सचिव बृजभूषण रोहिल्ला, सम्पादक कमल सिंह रोहिल्ला, लेखा पर्यवेक्षक कर्ण सिंह रोहिल्ला व संगठन सचिव संजीव रोहिल्ला समेत समाज के लोगों ने नवीन गोयल का भव्य स्वागत किया।