-अशोक विहार फेज-2 के चौ. धर्मबीर कटारिया टावर में बनाया गया है यह पॉलीक्लीनिक
-सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव होंगे मुख्य अतिथि

गुरुग्राम। गुरुग्राम की जनता के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए कैनविन फाउंडेशन ने अब एक कदम और बढ़ाया है। शहर में अपना चौथा पॉलीक्लीनिक स्थापित किया जा रहा है, जो कि सेक्टर-5 क्षेत्र स्थित अशोक फेज-2 में चौ. धर्मबीर कटारिया टावर में बनाया गया है। कल रविवार 12 मार्च को इसका विधिवत उद्घाटन होगा।
अब से पहले सेक्टर-38 में, न्यू कालोनी गीता भवन में और राजेंद्रा पार्क क्षेत्र में कैनविन पॉलीक्लीनिक चलाकर लोगों की छोटी-छोटी बीमारियों का उपचार किया जा रहा है। अब रविवार 12 मार्च 2023 को अशोक विहार फेज-2 में पॉलीक्लीनिक की शुरुआत के बाद अगला लक्ष्य सेक्टर-54 क्षेत्र होगा। वहां से भी आरडब्ल्यूए व अन्य लोगों की ओर से फाउंडेशन से आग्रह किया गया है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ महानगर संघ चालक जगदीश ग्रोवर करेंगे, सानिध्य शिक्षाविद् डा. अशोक दिवाकर का होग। मुख्य अतिथि के रूप में सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव, विशिष्ट अतिथि के रूप में उप-चिकित्सा अधीक्षक नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 शिरकत करेंगे।
कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल, सह-संस्थापक नवीन गोयल का कहना है कि शहर की आबादी बढऩे के साथ स्वास्थ्य सेवाओं का दबाव सरकारी अस्पतालों पर बढऩा स्वाभाविक है। इसके अलावा महंगे होते उपचार से आम आदमी प्रभावित होता है। वह उपचार कराते-कराते कर्जदार हो जाता है। आम आदमी की बीमारियों से संबंधित समस्याओं को देखते हुए ही कैनविन फाउंडेशन का गठन करके चिकित्सा के क्षेत्र में उन्होंने काम करना शुरू किया। बहुत सी ऐसी बीमारियां होती हैं, जिनका उपचार ना तो महंगा होता है और ना ही उनके ठीक होने में समय लगता है। कैनविन फाउंडेशन में अनुभवी चिकित्सकों द्वारा ऐसी बीमारियों से ग्रस्त लोगों को राहत पहुंचाई जा रही है। अनेक महंगे टैस्ट यहां नाम मात्र शुल्क में किए जा रहे हैं। उनका कहना है कि गुरुग्राम में कैनविन फाउंडेशन की ओर से अब तक हजारों लोगों को राहत पहुंचाई जा चुकी है। लोगों की समस्याओं को देखते हुए ही कैनविन पॉलीक्लीनिक का विस्तार किया जा रहा है। आमजन की ओर से उन्हें आग्रह किया जाता है कि उनके क्षेत्र में अगर पॉलीक्लीनिक खोल दिया जाए तो लोगों को सहूलियत होगी। इसलिए कैनविन के पॉलीक्लीनिक की संख्या बढ़ाई जा रही है। गोयल बंधुओं ने गुरुग्राम के लोगों से आग्रह किया है कि सेक्टर-5 के निकट अशोक विहार फेज-2 में रविवार 12 मार्च को कैनविन पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन समारोह में पहुंचें।