गुरुग्राम। ओडिशा के लोगों द्वारा गठित सामाजिक समूह कलिंग भारती फाउंडेशन द्वारा नारीत्व का त्योहार-राजा परबा गुरुग्राम में धूमधाम से मनाया जाएगा। यह फेस्टिवल 17 और 18 जून को यहां ज्वैल गार्डन में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में 10,000 से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। इसके आयोजन की तैयारी बैठक सेक्टर-15 पार्ट-2 जगन्नाथ मंदिर में आयोजित की गई।
पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल के मार्गदर्शन में हुई बैठक में अक्षय सामल, संजय दास, सुधांशु पाढ़ी, अनिल जेना, जेपी स्वैन, नीरज साहू, बिष्णु प्रिया, सलिल दास, जाजति पाल, रंजन साहू, सुशांत साहू, संतोष राउत, रुद्र जैसे सामाजिक नेताओं सहित 50 से अधिक लोगों ने भाग लिया। मोहंती, रबी नारायण साहू, प्रमोद सामल, सरोज नायक, मनोज साहू, संतोष प्रदा, उमा शंकर, मुनि रेखा, निबेदिता जेना, निरूपमा पाल, सश्मिता नायक, दिगंत मल्लिक, देव मल्लिक, सुधांशु साहू, सुरेंद्र माणिक, एनसी ओझा आदि मौजूद रहे। बैठक के दौरान विभिन्न गतिविधियों जैसे लकी ड्रा, सांस्कृतिक गतिविधियों, भोजन स्टालों और विभिन्न सगाई कार्यक्रमों जैसे राजा-रानी और सभी आयु वर्ग के लिए प्रतियोगिताओं पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिम्मेदारी बांटने पर भी चर्चा हुई।
नवीन गोयल ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव सहयोग देने का वायदा किया। कलिंग भारती फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने बताया कि संस्था का उद्देश्य ऐसे आयोजनों का आयोजन करके ओडिशा की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाना और संरक्षित करना है। राजा परबा एक ऐसा त्योहार है जो नारीत्व और समाज में उनके द्वारा निभाई जाने वाली आवश्यक भूमिका का जश्न मनाता है। त्योहार कृषि मौसम की शुरुआत और मानसून के आगमन का भी प्रतीक है।