भगवान अग्रसेन जी के 5177वें जन्मोत्सव व समाजसेवी डॉ. गजेन्द्र गुप्ता के जन्मदिन पर लगाया रक्त दान शिविर

गुरुग्राम। भगवान श्री अग्रसेन जी महाराज के 5177वें जन्मोत्सव के उपलक्ष्य एवं समाजसेवी डॉ. गजेन्द्र गुप्ता के जन्मदिन के अवसर पर रविवार को अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के तत्वावधान में अग्रवाल भवन (धर्मशाला) में रक्तदान शिविर लगाया गया है। इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल व पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल, गोपाल शरण गर्ग ने शिरकत की।

सभी अतिथियों, सर्व समाज के लोगों ने डा. गजेंद्र गुप्ता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए रक्त दान शिविर को नेक कार्य बताया। इस अवसर पर राम निवास, सुंदर दास अग्रवाल, विजय अग्रवाल, आरबी सिंगला, ईश्वर मित्तल, राजीव मित्तल, समता सिंगला, अमित गोयल, आशीष गुप्ता, प्रिंस मंगला, बीएल अग्रवाल, वन्दना गजेन्द्र गुप्ता, कल्पना गुप्ता, अलका अग्रवाल, आशा गगन गोयल व अन्य जन उपस्थित रहे।

गोपाल शरण गर्ग ने कहा कि समाज की सेवा में रक्त दान भी सबसे बड़ा दान है। महाराजा अग्रसेन जी ने समाज को जनसेवा का पाठ पढ़ाया था। वही सेवा आज अग्र समाज करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी आयोजन में हमें सामाजिक कार्यों को सर्वोपरि रखना चाहिए। ऐसे कार्य करें, जिससे सर्व समाज प्रेरित हो।

डा. डीपी गोयल व नवीन गोयल ने कहा कि रक्तदान एक स्वास्थ्यवर्धक प्रक्रिया है। हम सबका एक छोटा सा प्रयास किसी को जीवन दे सकता है। हमें रक्तदान अवश्य करना चाहिए। हमें यह प्रण करना चाहिए कि हम अपनी इच्छा से सदा रक्त दान करते रहेंगे। जरूरतमंदों का जीवन दाता देेते रहेंगे। खुद भी प्रेरित रहेंगे और दूसरों को प्रेरित करेंगे। नवीन गोयल ने कहा कि जिस तरह से हम जनमानस के लिए रक्त दान जैसे पवित्र कार्य कर रहे हैं, उसी तरह से हमें अपने पर्यावरण में सुधार के लिए भी काम करना चाहिए।

पर्यावरण सुधारने का मतलब भी जनमानस की सेवा होगी। हम सब अच्छा पर्यावरण बनाकर खुद को स्वस्थ रख सकेंगे। इसके लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाएं। जनसेवा किसी भी रूप में की जा सकती है। नवीन गोयल ने कहा कि स्वच्छता भी हमारा मिशन है। हम सब मिलकर इस विषय पर कई साल से काम कर रहे हैं। उन्होंने कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से दी जा रही सेवाओं पर कहा कि गुरुग्राम का हर गरीब, जरूरतमंद इन सेवाओं को ले सके, इसलिए सभी को प्रयास करने चाहिए। लोगों को बताएं कि कैनविन में फ्री के बराबर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलती हैं। यह भी समाजसेवा होगी।