-पहले सदस्य रहते हुए यात्रियों, रेलवे के हित में किए गए कार्यों की बदौलत फिर से बनाया गया सदस्य


गुरुग्राम। यात्रियों और रेलवे के हित में समय-समय पर बेहतर सुझाव देने और कार्य करने की बदौलत डा. डीपी गोयल को दोबारा से रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य नियुक्त किया गया है।


गौरतलब है कि पूर्व में रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य रहते हुए डा. डीपी गोयल ने कोविड के समय बंद की गई ट्रेनों को यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए चलवाने के लिए काफी प्रयास किए। कई ट्रेनों के संचालन के लिए उन्होंंने गुरुग्राम के सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह से लेकर रेल राज्य मंत्री, रेल मंत्री तक पत्र के माध्यम से अपनी बात पहुंचाई। व्यक्तिगत तौर पर भी मंत्रियों से मुलाकात करके उन्होंने जनसुविधाओं पर सकारात्मक कार्य किए।

बंद हुई ट्रेनों के अलावा उन्होंने नई ट्रेनें चलवाने, वंदे भारत ट्रेन का गुरुग्राम में ठहराव के लिए सक्रियता दिखाई। फरूखनगर रेल मार्ग पर भी ट्रेन के संचालन को लेकर दैनिक यात्री संघ की ओर से दिए गए सुझावों पर मंथन करके रेलवे के उच्चाधिकारियों व मंत्रियों तक पहुंचाने में सदा अग्रणी भूमिका निभाई। रेलवे स्टेशन के आसपास की कालोनियों की रेलवे से संबंधित विषयों पर भी डा. डीपी गोयल ने पहल की।


डा. डीपी गोयल ने अपनी नियुक्ति के लिए रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव, भाजपा केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड एवं केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्या डा. सुधा यादव, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह समेत रेलवे के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों का आभार जताया है। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य के रूप में अपनी फिर से नियुक्ति पर डा. डीपी गोयल ने कहा है कि रेलवे और रेलवे के यात्रियों के हित में काम करना ही उनकी प्राथमिकताओं में रहा है और रहेगा। अपने दूसरे कार्यकाल में वे भी रेलवे से संबंधित मुद्दों को सरकार तक पहुंचाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने रेलवे में अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। इस बार गांधी जयंती से एक दिन पहले स्वच्छता अभियान के तहत वंदे भारत ट्रेन की मात्र 14 मिनट में सफाई करके रेलवे ने इतिहास रचा है। यह अपने आप में बड़ी उपलब्धि है।