-डा. डीपी गोयल, नवीन गोयल के साथ सेंकड़ों लोगों ने किया स्वागत  
-डा. डीपी गोयल इस ट्रेन के संचालन के लिए थे प्रयासरत        
-स्वागत कार्यक्रम के बाद स्टेशन पर की गई सफाई      

गुरुग्राम। रेल यात्रियों की सुविधा के लिए जैसलमेर-दिल्ली रुणिचा एक्सप्रेस शुक्रवार से शुरू हुई। ट्रेन सुबह गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन का रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल व भाजपा नेता नवीन गोयल समेत सेंकड़ों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में स्वागत किया गया। भारत माता के जयकारों के बीच ट्रेन पर पुष्प वर्षा की गई। यात्रियों ने ट्रेन चलवाने के लिए डा. डीपी गोयल द्वारा किए गए सकारात्मक प्रयासों के लिए उनका आभार जताया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान स्टेशन पर फैले फूल व अन्य सामान की नवीन गोयल के साथियों ने सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया।

केंद्रीय नेतृत्व, केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय संसदीय बोर्ड व केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्या बहन डॉ. सुधा यादव का गुरुग्राम की जनता की तरफ से आभार जताते हुए डा. डीपी गोयल ने कहा कि जैसलमेर-दिल्ली-जैसलमेर के लिए यह ट्रेन लाइफ लाइन बनेगी। एक ही ट्रेन से लंबी दूरी की यात्रा करने वालों के लिए काफी सहूलियत हो गई है। डा. डीपी गोयल ने कहा कि खाटू श्याम जी की नगरी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी यह ट्रेन फायदेमंद रहेगा। पहले जहां रेवाड़ी से रिंगस के लिए ट्रेन बदलनी पड़ती थी, अब यह ट्रेन सीधी रिंगस होते हुए जैसलमेर जाएगी। श्याम बाबा के दर्शनों के लिए जाना भी अब आसान हो गया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से जैसलमेर के बीच रूणिचा एक्सप्रेस गाड़ी संख्या-14087/14088 को गुरुवार 5 अक्टूबर को जैसलमेर से सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुणिचा एक्सप्रेस-जैसलमेर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह गाड़ी प्रतिदिन दिल्ली-जैसलमेर के बीच गुरुग्राम, रेवाड़ी, नारनौल, नीम का थाना,  रिंगस, फुलेरा, कुचामन सिटी, मकराना, डेगाना,  मेड़ता रोड होते हुए जोधपुर, फलौदी, रामदेवरा तक जाएगी। इस गाड़ी में 15 कोच हैं, जिसमें से 8 सामान्य कोच, 3 स्लीपर व 4 वातानुकूलित कोच हैं। इस अवसर पर गजेंद्र गुप्ता, सतीश चोपड़ा, राकेश तंवर, विनोद गहलोत, जगदीश सिक्का, आकाश शर्मा, उमरावत केदार, संदीप भादवाज, बाली पंडित, ललित क्रांतिकारी, अजय शर्मा, नेतराम पांचाल, रवि शर्मा, शमीम खान, विद्यानंद समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

 

रेल नेटवर्क में भारत अग्रणी देश: नवीन गोयल

पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम वासियों की लंबे समय की दिल्ली जैसलमेर ट्रेन की मांग पूरी हुई है। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य बड़े भाई डॉ. डीपी गोयल के प्रयास रंग लाए हैं। उन्होंने इस ट्रेन के संचालन के लिए हर स्तर पर प्रयास किए थे। नवीन गोयल ने कहा कि बतौर सदस्य डा. डीपी गोयल ने यात्रियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया।  रेलवे को नए-नए सुझाव दिए। उनकी कार्यप्रणाली से ही रेल मंत्रालय में उन्हें दोबारा से रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य नियुक्त किया गया है। नवीन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल में ट्रेन सेवाओं में ऐतिहासिक बदलाव आए हैं। हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत, तेजस का संचालन करके देश को तोहफा दिया गया है।