वजीराबाद गांव में अपने स्वागत कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते नवीन गोयल।

समाजसेवा की बदौलत वजीराबाद में नवीन गोयल का किया गया भव्य स्वागत

-व्यक्तिगत, सामूहिक समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहते हैं नवीन गोयल
-ग्रामीणों ने सम्मानसूचक पगड़ी बांधकर किया स्वागत
-नवीन गोयल ने ग्रामीणों के हर सुख-दुख में साथ खड़े रहने की कही बात

गुरुग्राम। नर सेवा नारायण सेवा के ध्येय को साकार करते हुए जनसेवा में जुटे रहने वाले पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल का वजीराबाद में भव्य स्वागत किया गया। बिना किसी औपचारिक कार्यक्रम के नवीन गोयल को गांव में आमंत्रित किया गया। उन्हें करीब 70 गाडिय़ों के काफिले के साथ गांव में ले जाया गया। बड़े-बुजुर्गों ने उन्हें आशीर्वाद दिया।

इस दौरान निवर्तमान पार्षद कुलदीप बोहरा, जगमोहन यादव, भजन लाल, सेक्टर-57 के प्रेसिडेंट आरडब्ल्यूए समय सिंह, दीपचंद फौजी, कृष्ण, सुरेंद्र, महेंद्र, अशोक सोलंकी, सुनील, छोटेलाल, चंदन लाल, देवेन्द्र सोलंकी, जिले सिंह, भारत, किशन, नम्बरदार जयपाल, चंदन, निशांत समेत अनेक लोगों ने नवीन गोयल का सदैव तन-मन-धन से साथ देने का आश्वासन दिया। अपने स्वागत से अभिभूत नवीन गोयल ने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर कहा कि उनका कर्म क्षेत्र समाज और राजनीति दोनों हैं। समाज के बिना राजनीति नहीं और राजनीति समाज को जोडऩे का माध्यम है। राजनीति में आने का मकसद कोई व्यक्तिगत लाभ नहीं, बल्कि समाज सेवा को और भी बेहतर ढंग से करना है। उन्होंने कहा कि समाजसेवा और राजनीति एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अपने गुरुग्राम वासियों की सेवा में हम सदैव तत्पर हैं। नवीन गोयल ने कहा कि जब व्यक्ति पर कोई जिम्मेदारी होती है तो वह समाजसेवा में कोई कसर नहीं छोड़ता। उन्होंने कहा कि जनसेवा के लिए कैनविन फाउंडेशन के माध्यम से गुरुग्राम की सेहत का ख्याल रखने की जिम्मेदारी उठाई।

सभी के सहयोग और आशीर्वाद से कैनविन के पॉलिक्लीनिक और कैनविन आरोगय धाम नाम से अस्पताल भी बनाया है। रोजाना सेंकड़ों लोग अपना मर्ज लेकर आते हैं। अनुभवी डॉक्टर्स द्वारा उपचार करके उनकी सेहत को सुधारा जाता है। ग्रामीणों द्वारा किए गए स्वागत से गदगद नवीन गोयल ने कहा कि सम्मानसूचक जो पगड़ी उन्हें पहनाई गई है, उसका वे सदा मान और सम्मान रखेंगे। हमारे समाज में पगड़ी का बहुत महत्व होता है। पगड़ी एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी का नाम है। यह अहसास कराती है कि समाज को हमसे बहुत उम्मीदें हैं।

उन उम्मीदों पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के सर्व समाज के लोगों को साथ लेकर वे शहर में एक बदलाव का मिशन लेकर चल रहे हैं। चाहे स्वास्थ्य की बात हो या स्वच्छता की, चाहे शिक्षा की बात हो या खेलों की। हम चाहते हैं कि हर क्षेत्र में गुरुग्राम बेहतर हो। यहां के युवाओं को बेहतर सुविधाएं मिलें, ताकि वे देश-दुनिया में नाम रोशन कर सकें। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए युवाओं को आगे आने की अपील की। यह उनका विजन है कि हमारा दुनिया में शहर बेहतर हो। उन्होंने वजीराबाद की बेटियों ने खेलों में बहुत नाम कमाया है। नवीन गोयल ने कहा कि हमें बेटियों को उचित मान-सम्मान और सहयोग देकर उनके सपनों को पंख लगाने चाहिए। बेटियों ने सदा खुद को साबित करके दिखाया है।