-एक्सईएन से नवीन गोयल ने लिया फॉलोअप
-इस काम के लिए एक महीने पहले भी बिजली मंत्री से मिले थे
-पटेल नगर के साथ राजीव नगर, शीतला कालोनी के हजारों घरों से टेंशन होगी खत्म

गुरुग्राम। पटेल नगर में घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की बड़ी लाइनों को हटवाने के लिए प्रयासरत पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल शेष बची दो 66केवी की लाइनों को भी हटवाने के लिए प्रयासरत हैं। सोमवार को इस काम का उन्होंने एक्सईएन से फॉलोअप लिया। उन्हें बताया गया कि इसके लिए टेंडर खोल दिये गये हैं। इस लाइन के जल्द ही हटाए जाने की उम्मीद जगी है। इस लाइन के हटने से सिर्फ पटेल नगर ही नहीं, बल्कि शीतला कालोनी और राजीव नगर के हजारों घरों से टेंशन खत्म होगी।

नवीन गोयल ने एक महीने पहले इस कार्य के लिए बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से मुलाकात की थी। उन्होंने चीफ इंजीनियर को यह लाइन जल्द हटाने के आदेश दिए थे। नवीन गोयल ने सोमवार को एक्सईएन अनिल मलिक से 66केवी लाइन को हटवाने के लिए मुलाकात की। नवीन गोयल ने कहा कि पटेल नगर में घरों के ऊपर से हैवी विद्युत लाइनें गुजर रही थी। कुछ लाइन तो उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से आग्रह करके हटवाई हैं। इससे लोगों का जीवन स्तर सुधरा है। पहले जिन घरों से ये बिजली की लाइनें थी, वे लोग डर के साये में रहते थे। खतरे के कारण उनका अपने ही घरों की छतों पर जाना दुभर हो गया था।

हर समय उन्हें अपने सिर पर खतरा नजर आता था। या तो अपने काम-धंधों पर जाना या फिर घरों में ही कैद होकर उन्हें रहना पड़ता था। यह समस्या वर्षों से थी, लेकिन इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया गया। नवीन गोयल ने कहा कि उन्होंने यहां से बिजली की तारों को हटवाने के लिए लोगों के आग्रह पर काम शुरू किया। लोगों के साथ लेकर भी और व्यक्ति तौर पर भी उन्होंने मुख्यमंत्री व बिजली मंत्री को इस समस्या के बारे में अवगत कराया। उन्होंने इसके लिए बकायदा बिजली विभाग को अच्छा-खासा बजट भी भिजवाया, ताकि लाइनों को हटाया जा सके। नवीन गोयल ने कहा कि भले ही इस कार्य में विभागीय कार्यवाही के चलते समय लगा, लेकिन काम बेहतर हो चुका है।

अब यहां 66केवी की लाइन भी बची हुई है। जिसे हटाना जरूरी है। इसके लिए टेंडर खोल दिए गए हैं। जैसे ही कॉन्ट्रेक्टर आवंटित होगा, वैसे ही इस लाइन को हटाने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए एक्सईएन अनिल मलिक ने नवीन गोयल को आश्वस्त किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस महीने में पटेल नगर की दो बड़ी लाइनें जिनसे क्षेत्रवासी परेशान हैं, उनको हटाने का काम किया जाएगा। इस अवसर पर बीर सिंह यादव, रामपाल शर्मा, राकेश गुप्ता, उमेश सिंह, अशोक कुमार, विजय तिवारी, अनिल व अन्य जन मौजूद रहे।