-मर्यादाहीन कार्य करने वालों पर ऐसी कार्यवाही जरूरी
-एक के बाद एक उभरते नेताओं को ठिकाने लगा रहे केजरीवाल
-संसद की मर्यादा सीखनी है तो पीएम नरेंद्र मोदी से सीखें

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह संयोजक नवीन गोयल ने फर्जी हस्ताक्षर मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को निलंबित करने के कदम की सराहना की है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके सभापति ने जाहिर कर दिया है कि फर्जी काम करने वालों के साथ ऐसी सख्ती होगी। संसद की मर्यादा नहीं मानने वाले नेताओं को समझ आ जाना चाहिए कि उन्हें जिस पद के लिए चुना गया है, उसकी मर्यादा भी जरूरी है।

नवीन गोयल ने कहा कि संसद में एक सांसद को जनता की आवाज उठानी चाहिए, न कि संसद की मर्यादा तार-तार करनी चाहिए। आम आदमी पार्टी के सांसद सुर्खियों में आने के लिए अनाप-शनाप बातें संसद में करते हैं। यह किसी भी तरह से सही नहीं कहा जा सकता। नवीन गोयल ने कहा कि आप के नेताओं की भाषा भी घमंडी होती है और उनका आचरण भी अहंकारी होता है। जिस तरह से राघव चड्ढा ने फर्जी हस्ताक्षर करके झूठ का सहारा लिया, वह सब देश के सामने आ गया। खुद को देश भक्त कहने वाले राघव चड्ढा एक तरह से देश द्रोही साबित हुए हैं। नवीन गोयल ने कहा कि राघव चड्ढा की सदस्यता खत्म करना ही काफी नहीं है, बल्कि उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया जाना चाहिए। संसद भवन जैसे पवित्र स्थान पर ना तो अराजकता करने की इजाजत है और ना ही झूठे दस्तावेज पेश करने की।

उन्होंने कहा कि राघव चड्ढा के साथ-साथ सांसद संजय सिंह की सदस्यता भी रद्द की जानी चाहिए। वे अब तक कुल 56 बार वेल में आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं को खत्म करने के मुख्य सूत्रधार अरविंद केजरीवाल हैं। उन्होंने एक के बाद एक नेता का राजनीतिक कैरियर खत्म कर दिया है। सबसे पहले मंत्री सतेंद्र सिंह हवाला कारोबार के आरोपी में जेल गए। शराब घोटाले में मंत्री मनीष सिसोदिया अब तक जेल में हैं। अब फर्जी हस्ताक्षर करने वाले राघव चड्ढा का भी जेल जाना तय है। नवीन गोयल ने कहा कि संसद एक मंदिर के समान है। उसे पूजनीय मानने की बजाय आप के नेता अपमानित करते हैं। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीख लेनी चाहिए, जिन्होंने नए, पुराने संसद भवन में नतमस्तक होकर पूजा की।