-श्री माधव सेवा केंद्र सेक्टर-17 में युवाओं के साथ की बैठक
-युवाओं को अपने भविष्य के साथ अपने शहर, देश के प्रति भी काम करने को किया प्रेरित

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख एवं एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक नवीन गोयल ने युवाओं के साथ बैठक करके गुरुग्राम प्रगति के अपने विजन पर चर्चा की। श्री माधव सेवा केंद्र सेक्टर-17 में आयोजित इस बैठक में उन्होंने युवाओं के ऊर्जावान सुझाव भी लिए। इस अवसर पर गौरव जांघू, तुषार राणा, पार्थ तायल, लक्ष्य मंगल, करण वत्स समेत काफी युवा मौजूद रहे।
नवीन गोयल ने कहा कि गुरुग्राम को आगे बढ़ाने के लिए युवा नेतृत्व को आगे लाना जरूरी है। सभी युवाओं से अपील है कि वे भी राजनीति में आगे आएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त और आत्मनिर्भर भारत बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि देश का युवा ऊर्जावान है। उसमें क्षमताओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत सिर्फ सही मार्गदर्शन की है। इसके लिए उन्हें सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा अपनी सोच का दायरा बढ़ाएं। सोच में बदलाव लाएं। नकारात्मक सोच को समाप्त करके सकारात्मक सोच के साथ समाज में बदलाव का काम करें। उन्होंने कहा कि भारतीय युवाओं ने सिर्फ भारत में ही नहीं दुनियाभर में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। चाहे किसी भी क्षेत्र की बात करें, हर क्षेत्र में हमारे युवाओं का दबदबा है। हमारे बेटे-बेटियों ने नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। देश के युवाओं ने यह साबित किया है कि वे अपने छोटे से प्रयासों से केवल अपनी जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं, बल्कि दूसरों की जिंदगी भी बदल सकते हैं। एक बेहतर समाज के निर्माण में युवा ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उन्होंने कहा कि जितनी जिम्मेदारी हमारी हमारे परिवार के लिए होती है उतनी ही जिम्मेदारियां हमारी हमारे समाज, हमारे देश के प्रति भी बनती हैं। हमें निस्वार्थ भाव से समाज के लिए काम करना है।
नवीन गोयल ने अंतरिम बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि इस बजट में टेक-सेवी युवाओं को 50 सालों के लिए ब्याज फ्री लोन देने की बात कही गई है। यह कॉपर्स शून्य ब्याज के साथ लंबे समय के लिए लॉन्ग टर्म फाइनेंस देगा। सरकार युवाओं को लॉन्ग टर्म फाइनेंस या री-फाइनेंसिनिंग के लिए एक लाख करोड़ रुपये का कॉपर्स देगी, जिससे युवा उद्यमियों को उभरते क्षेत्रों में बढऩे का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश भाजपा सरकार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा कर रही है। युवाओं अपनी सकारात्मक ऊर्जा को रोजगार के लिए भी लगाएं।