-जीएवी एक्सपेरिएंशियल स्कूल मालिबू टाउन के शुभारंभ अवसर पर कही यह बात
-स्कूल के शुभारंभ पर आयोजित किया गया कवि सम्मेलन

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा के प्रमुख, एक भारत श्रेष्ठ भारत कमेटी के प्रदेश सह-संयोजक, व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा हरियाणा के प्रदेश संयोजक एवं चुनाव प्रचार सामग्री (लोकसभा चुनाव) भाजपा हरियाणा के सह-प्रमुख नवीन गोयल ने रविवार को सेक्टर-47 मालिबू टाउन में जीएवी एक्सपेरिएंशियल स्कूल का उद्घाटन किया।

photo gav school
इस दौरान स्कूल प्रबंधन की ओर से कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आयोजक हरियाणा गौरव सुनील शर्मा रहे। इस अवसर पर रामकुमार गर्ग (रिटायर्ड प्रिंसिपल), सत्यनारायण कादयान, लोकेश नारंग समेत काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। स्कूल के निदेशक हर्ष कौशिक को शुभकामनाएं देते हुए नवीन गोयल ने कहा कि शिक्षा के साथ किसी तरह का समझौता नहीं होना चाहिए। शिक्षा हमेशा गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए। यह हमारे बच्चों के भविष्य का सवाल होता है। जो शिक्षा हम अपने बच्चों के लिए चाहते हैं, वही शिक्षा हम दूसरे बच्चों को दें। यह सोच होगी तभी हम शिक्षा और बच्चों के साथ न्याय कर पाएंगे। नवीन गोयल ने कहा कि जीएवी परिवार चार पीढिय़ों से शिक्षा को बढ़ाया दे रहा है। शिक्षा के प्रति इस परिवार ने सदा गंभीरता दिखाई है। दसवीं कक्षा तक के लिए शुरू किए गए इस स्कूल में भी शिक्षा का स्तर ऊंचा होगा, ऐसा उन्हें विश्वास है। नवीन गोयल ने कहा कि बच्चे जीवन में आगे बढ़ें, ऐसे हमारे प्रयास होने चाहिए। बच्चों का शिक्षण संस्थानों में सम्पूर्ण विकास होना चाहिए। हमें सकारात्मक उद्देश्य लेकर चलना चाहिए, ताकि हम दूसरे के बच्चों का भला कर सकें, उनका जीवन संवार सकें।
नवीन गोयल ने कहा कि किसी भी कार्य में हम लगते हैं तो वह हमारा निर्णय नहीं बल्कि भगवान का निर्णय होता है। शिक्षकों को पे्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि वे भी इस क्षेत्र के लिए विशेष तौर पर चुने गए हैं। जो दायित्व उनका है, जो भूमिका उन्हें मिली है, उसका वे भरपूर अपने स्कूल के बच्चों को दें। बच्चों में ज्ञान का दीप जलाकर उनका जीवन उज्जवल करें। एक शिक्षक के हाथ में बच्चों का बेहतर भविष्य होता है। गुरू के रूप में शिक्षकों की महत्ती भूमिका आदिकाल से रही है। इसलिए हमें गुरू की भूमिका में श्रेष्ठ नहीं सर्वश्रेष्ठ बनना है। नवीन गोयल ने यहां कवि सम्मेलन में पढ़ी गई रचनाओं की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि एक कवि, एक कलमकार भी समाज को बड़ी सीख देता है। हो सकता है इनकी कलम में कटाक्ष भी हों, लेकिन समाज में जागरुकता लाने काम भी कलमकार करता है। उन्होंने जीएवी परिवार को बेहतरीन आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि समाजसेवी एडवोकेट अलका दलाल ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में ज्ञान का दीप जलाकर अंधेरा दूर किया जाता है। हर शिक्षण संस्थान और शिक्षक को इस पुनीत कार्य में निष्ठा से काम करना चाहिए। हमारे हाथों में किसी का भविष्य बनाने का डोर है तो हमें उसे मजबूती देनी चाहिए।