-295 करोड़ रुपये से होगी गुरुग्राम रेलवे स्टेशन की कायापलट
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली किया स्टेशन के सौंदर्यकरण का शिलान्यास

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन के 295 करोड़ रुपये के बजट से होने वाले सौंदर्यकरण का सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली शिलान्यास किया। इसके लिए रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय संसदीय बोर्ड एवं चुनाव समिति की सदस्या सुधा यादव, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब, हरियाणा भाजपा के संगठन महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा का आभार जताया है।
डा. डीपी गोयल ने गुरुग्रामवासियों को इस कार्य के शिलान्यास की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनकी ओर से स्टेशन के सौंदर्यकरण, यहां यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने की काफी समय से रेल मंत्रालय से मांग की जा रही थी। इसके लिए उन्होंने सांसदों, मंत्रियों को पत्र भेजे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अब वह दिन आ गया, जब यहां के सौंदर्यकरण के लिए बजट जारी होने के साथ शिलान्यास भी हुआ। उन्होंने कहा कि हमारा गुरुग्राम शहर का काफी विस्तार हुआ। यहां की आबादी का एक बड़ा हिस्सा ट्रेनों के माध्यम से सफर करता है। लंबी दूरी की ट्रेनों का यहां ठहराव है। इसलिए यहां पर सुविधाओं में इजाफा होना जरूरी था। अब स्टेशन का सौंदर्यकरण होगा ते यह स्टेशन प्रगति के नये आयाम भी खोलेगा। डा. उीपी गोयल ने इसे मोदी की गारंटी का काम बताते हुए गुरुग्रामवासियों को बधाई दी है।
नवीन गोयल ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत गुडग़ांव स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुग्राम की जनता को बड़ी सौगात देने का काम किया है। हमारी बहुत पुरानी मांग थी कि अपने गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण एवं विस्तारीकरण का शुभारंभ हो। सभी गुरुग्राम वासियों के लिए बहुत ही खुशी की बात है। बड़े भाई डॉ. डीपी गोयल ने बतौर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य इस विषय पर कई बार केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय राज्य मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह से मिलकर गुरुग्राम में रेलवे स्टेशन के सुधारीकरण, सुविधाओं के लिए मांग रखी है।  हम सबने साथ मिलकर इसके लिए जो प्रयास किए, वह प्रयास आज रंग लाए हैं। 295 करोड़ की लागत से होने वाले इस कार्य से अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित स्टेशन का निर्माण होगा व बेहतर पार्किंग एवं सर्कुलटिंग एरिया का विकास होगा।