-ओडि़सी लोगों ने हरियाणा ही नहीं दुनियाभर में कायम किया है प्रेम व सौहार्द
-उड़ीसा के प्रसिद्ध रज महोत्सव में कैनविन फाउंडेशन की रहेगी अहम भागीदारी
-15 व 16 जून को होगा रज महोत्सव एवं राष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव

गुरुग्राम। गुरुग्राम में रह रहे उड़ीसा के लोगाों की कलिंगा भारती फाउंडेशन के बैनर तले होने जा रहे छठे रज महोत्सव एवं राष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव को लेकर रविवार को बैठक आयोजित की गई। श्री माधव सेवा केंद्र सेक्टर-17 में हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य एवं कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल ने शिरकत की।
कलिंगा भारती फाउंडेशन के बैनर तले यहां पहुंचे ओडि़सा के लोगों का स्वागत करते हुए डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि भगवान जगन्नाथ की धरती के सभी ओडि़सा वासियों का मां शीतला की धरती पर स्वागत है। हम सब एकता में अनेकता के परिचायक हैं। हम संस्कृतियों को परस्पर परिचित कराने वाले हैं। उन्होंने 15 व 16 जून को होने वाले उड़ीसा के प्रसिद्ध पर्व रज महोत्सव एवं राष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव की सभी को शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर कलिंग भारती फाउंडेशन की ओर से प्रमुख सदस्य संजय दास, सुधांशु पाढ़ी, सलिल दाश, संतोष राउत, अनिल जेना, रबी नारायण साहू, निरंजन त्रिपाठी, संग्राम पाणिग्रही, जजाति पाल, बिष्णुप्रिया साहू, तनुश्री परिदा, जयश्री दाश, मोनालिशा पाढ़ी, निरुपमा पाल, श्रीमंत बिस्वाल, देवप्रिय, देबाशीष, निरज साहू समेत अनेक लोग मौजूद रहे।
डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि उड़ीसा ईमानदारी, वफादारी, मेहनत, लगन, सच्चाई के लिए जाना जाता है। वहां के लोग जहां भी रहते हैं वहां का भला चाहते हैं। किसी भी तरह के गलत कार्यों में इनकी भागीदारी ना होकर समाज को आगे बढ़ाने में इनकी भूमिका होती है। गुरुग्राम में व्यापार प्रकोष्ठ हरियाणा भाजपा के प्रदेश संयोजक भाई नवीन गोयल ने देश के अनेक राज्यों की संस्कृतियों, वहां के स्थापना दिवस को गुरुग्राम में सेलिब्रेट करने का काम किया है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत मुहिम की शुरुआत की। हरियाणा से इस अभियान के संयोजक परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा रहे, जबकि सह-संयोजक की जिम्मेदारी नवीन गोयल को दी गई थी। यह हम सबके लिए गौरव की बात है। सांस्कृतिक उत्थान के लिए उन्होंने लगातार कार्य किए हैं। संतुलित एवं सकारात्मक विकास पर जोर देते हुए डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि ऐसे ही प्रयास नवीन गोयल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम कितने भी आगे क्यों ना बढ़ जाएं, अगर हमारी संस्कृति पीछे रहती है तो हम भी पिछड़ जाएंगे।
डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि हमें सोसायटी व सुविधा देने वालों के बीच ब्रिज बनकर काम करना होगा। इससे हम युवाओं को रोजगार देने में भी सहायक बन सकते हैं। इससे समाज की उन्नति में भी हमारी भागीदारी होगी। गुरुग्राम में 300 से अधिक मल्टी नेशनल कंपनी हैं। हम सब में से कोई ना कोई किसी न किसी रूप में इन कंपनियों से जुड़ा है। डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि भाई नवीन गोयल सभी को साथ लेकर चल रहे हैं। ना वे जातिवाद देखते हैं ना परिवारवाद। हर किसी के साथ चलते हैं। हम सबको भी उनको आगे बढ़ाने का समय आ गया है। उनका हर कदम पर साथ दें, ताकि वे जन सेवा में और अधिक ताकत के साथ काम कर सकें।
कलिंगा भारती फाउंडेशन से अक्षय शामल ने कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 15 व 16 जून को सेक्टर-4 कम्युनिटी सेंटर में छठा रज  महोत्सव, उड़ीसा फूड फेस्टिवल व राष्ट्रीय लोक नृत्य कार्यक्रम सायं 5 बजे  से रात 11 बजे तक होगा। कोई भी व्यक्ति इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकता है। राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम में अनेक संस्कृतियों का प्रदर्शन कलाकारों के माध्यम से किया जाएगा। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से उड़ीसा के हजारों लोग इस कार्यक्रम की कई दिन पूर्व से तैयारियों में जुटे हैं। इस बार के कार्यक्रम में स्टार्टअप को भी शामिल किया गया है, ताकि वहां पर लोगों को अपने नए कार्य शुरू करने व रोजगार के लिए भी मार्गदर्शन दिया जा सके।