गुरुग्राम। व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने पुराना रेलवे रोड़ पर जैकबपुरा की पुरानी जुलाहा चौपाल के नवनिर्माण को लेकर नगर निगम आयुक्त नरहरि सिंह बांगड़ से मिलकर पैरवी की। श्री कबीर सभा जैकबपुरा की कार्यकारिणी को साथ लेकर उन्होंने इस विषय को प्रमुखता से रखा। निगमायुक्त ने इस विषय पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया।
निगमायुक्त को इस बारे में सौंपे मांग पत्र में उन्होंने कहा कि श्री कबीर सभा की वर्ष 1948-49 में बनाई गई जुलाहा चौपाल गुरुग्राम जिला की सबसे पुरानी चौपाल है। पुराने रेलवे रोड़ पर जैकबपुरा में यह चौपाल बेहद ही जर्जर हालत में है। कबीर पंथी समाज के लिए यह अति महत्वपूर्ण स्थल है। यह एक गरीब जुलाहा समाज का स्थल है।
उन्होंने कहा कि इसके आसपास करीब ढाई हजार कबीर पंथ समाज के लोग रहते हैं। जैकबपुरा क्षेत्र में अन्य समाज की चौपालों का निर्माण कार्य हो चुका है, लेकिन कबीर समाज की चौपाल जर्जर है और कभी भी गिर सकती है। जनहित में इस चौपाल का नवनिर्माण करके कबीर समाज को अपने विवाह-शादी व अन्य कार्यक्रम करने के लिए सुविधा मुहैया कराई जाए। इस पर नगर निगम आयुक्त नरहरि सिंह बांगड़ ने सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस दौरान यशपाल, राजकुमार, जितेंद्र, कंवरलाल कई सदस्य मौजूद रहे।
उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 9 साल से अधिक समय में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में पुरानी चौपालों का नवनिर्माण कराया है। सामुदायिक केंद्र बनवाए हैं। अब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने गरीबों को उनके बढ़ते परिवारों को ध्यान में रखते हुए 100-100 गज के प्लॉट देकर बड़ी राहत देने का काम किया है।