चकरपुर के पशु अस्पताल में डिस्पेंसरी बनाने के लिए नवीन गोयल ने स्वास्थ्य मंत्री को भेजा पत्र
गुरुग्राम। चकरपुर गांव अब शहर का बहुत पॉश इलाका बन गया है। गांव में अब कोई पशु भी नहीं रखता। जनहित में देखते हुए यहां के पशु अस्पताल को डिस्पेंसरी में बदल देना चाहिए। इससे क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ होगा। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डा. कमल गुप्ता को पत्र भेजकर यह मांग व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने रखी।
स्वास्थ्य मंत्री को प्रेषित पत्र में उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और आपके कुशल नेतृत्व में सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को निरंतर मिल रहा है। आयुष्मान चिरायु योजना जैसी कल्याणकारी योजना आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं देने का कार्य सरकार प्रतिबद्धता से कर रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की सुदृढ स्वास्थ्य व्यवस्था सराहनीय है।
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के चकरपुर गांव में एक डिस्पेंसरी बनाई जाए, ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। चकरपुर के लोग भी इस बात से सहमत हैं कि यहां पशु अस्पताल की बजाय डिस्पेंसरी बना दी जानी चाहिए। इसके लिए कोई अलग से इमारत बनाने की भी जरूरत नहीं होगी। क्योंकि चकरपुर गांव में एक पशु अस्पताल है। पर्याप्त स्टाफ होने के बावजूद वहां कोई पशुओं का उपचार कराने नहीं आते। क्योंकि यह गांव डीएलएफ क्षेत्र में आता है और वहां लोगों ने पशु पालने छोड़ दिए हैं। वहां का स्टाफ दिनभर खाली ही बैठा रहता है। ऐसे में इस पशु अस्पताल का कोई औचित्य नहीं रह जाता।