सच्चा साथी बनकर समाज में बदलाव के सारथी बनें: डा. डी.पी. गोयल
कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड का हुआ शपथ ग्रहण समारोह

गुरुग्राम। कैनविन फाउंडेशन की ओर से वीरवार कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में सच्चा साथी ब्रिगेड से जुड़े समाजसेवियों को समाजसेवा की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डी.पी. गोयल व सह-संस्थापक नवीन गोयल ने शिरकत की। उन्होंने कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड के क्रियाकलापों को भी सांझा किया।


कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड के सदस्य गुरुग्राम के अलग-अलग क्षेत्र में किसी को भी मेडिकल संबंधी कोई जरूरत हो, या फिर संस्था की कोई भी सेवाएं चल रही हैं, उनके प्रति जागरूक करेंगे लोगों को मदद करेंगे। समाज में जागरुकता लेकर आएंगे। इसी उद्देश्य से इसका गठन किया गया है। डा. डी.पी. गोयल ने कहा कि कैनविन फाउंडेशन समाज में स्वास्थ्य, रोजगार, शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रही है। सभी के सहयोग से संस्था निरंतर समाज हित में कदम बढ़ा रही है। कैनविन फाउंडेशन के तहत कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड भी संचालित की जा रही है। इसमें समाज में सेवा करने वाले लोगों को शामिल करके सभी के सांझा प्रयासों से समाज सेवा में कदम बढ़ाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति समाज सेवा में आना चाहता है, वह सच्चा साथी ब्रिगेड में सदस्य बनकर काम करे। किसी के लिए कुछ अच्छा काम कर देना ही हमारे लिए जीवन में सुकून देने वाले पल होते हैं। उन्होंने कहा कि अपने लिए हर कोई जीता है। जीवन वही है जो दूसरों के लिए जिया जाए। दूसरों के हमारा जीवन काम आए।
नवीन गोयल ने कैनविन सच्चा साथी ब्रिगेड से जुड़े नए सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब एक साथ सच्चे और अच्छे लोग जुड़ते हैं तो समाज में बदलाव आता है। हम उम्मीद करते हैं कि हम सब मिलकर समाज में हर तरह के बदलाव कर पाएंगे। समाज में व्याप्त बुराइयों को हमें खत्म करना है। एकता, भाईचारा कायम करना है। समाज के वंचित लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के लिए आगे बढ़ाने को कैनविन की सेवाओं से जोडऩा है। उन्होंने कहा कि कैनविन का जन्म समाज की सेवा के लिए हुआ है। हम सब मिलकर समाज को एक नई दिशा देने के लिए काम करेंगे।