-गुरुवार को समापन अवसर पर पहुंचे कैनविन के सह-संस्थापक नवीन गोयल
-स्वस्थ रहने के लिए योग को अपने जीवन में अपनाने का दिया संदेश

गुरुब्राम। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में ब्रह्मा कुमारीज सेक्टर-4 गुरुग्राम ने पांच दिवसीय संगठित योग का आयोजन किया। इसका गुरुवार को समापन किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक नवीन गोयल ने शिरकत की।
इस दौरान ब्रह्माकुमारीज सेक्टर-4 संस्था की मुख्य संचालिका बीके सुदेश दीदी ने कहा कि गुरुग्राम में चारों ओर योग का जोर है। योग करो और निरोग रहो, यह हमारे जीवन का उद्देश्य भी होना चाहिए। शरीर और आत्मा के लिए योग तोहफा है। खुद को खुद से मिलने का योग मौका है।

संगठित योग के दौरान प्रशिक्षित योगा ट्रेनर ने प्रतिदिन योगासन सीखाकर  सभी को लाभान्वित किया। पांच दिन लगभग 250 लोगों ने प्रतिदिन आसन प्राणायाम व मेडिटेशन किया। 16 जून को मीनाक्षी फिटनेस केंद्र की फाउंडर मीनाक्षी ने योगाभ्यास का शुभारंभ करवाया था। गुरुवार 20 जून को समापन हुआ, जिसमें कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं व्यापार प्रकोष्ठ भाजपा, हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में मंच की शोभा बढ़ाई। कैंडीज फिटनेस स्टूडियो की डायरेक्टर एवं फिटनेस योगा एक्सपर्टचांदनी अरोड़ा ने बहुत ही सरल योगासन द्वारा शरीर को सभी बीमारियों से मुक्त करने के तरीके को समझाया। संस्था प्रभारी बीके सुदेश दीदी, विशिष्ट अतिथिगण, सीनियर भाई-बहनों, बच्चों  सहित सभी ने उल्लास उमंग से योगासन करके भरपूर लाभ प्राप्त किया। उन्होंने पुष्प गुच्छ द्वारा नवीन गोयल और चांदनी अरोड़ा का स्वागत किया।
नवीन गोयल ने सुदेश दीदी का धन्यवाद करते हुए संस्था के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि संस्था योग व राजयोग द्वारा तन और मन को स्वस्थ बनाकर हमें परमात्मा से जोडऩे का कार्य कर रही है। बीके सुदेश दीदी ने अपने आशीर्वचन में बताया कि एक स्वस्थ जीवन जीने की कला हमें योग व राजयोग ही सिखाता है, जिससे हमारा तन और मन स्वस्थ अर्थात सतो स्थिति से देवत्व को प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने मेडिटेशन के महत्व को समझाते हुए इसका बहुत सुंदर अभ्यास भी कराया। इसे आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील की। इस अवसर पर माननीय व्यक्तियों में गौरव, सचिन, पारस झा, मीनू, कोमल, गंगा प्रसाद भी उपस्थित थे। मंच का संचालन बीके सोनिया दीदी और कोमल बहन ने किया।