• केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने लिखा रेल मंत्री को अश्विनी वैष्णव को पत्र

  • कैनविन फाउंडेशन के तीसरे पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन पर नवीन गोयल ने की थी मांग

गुरुग्राम। राजेंद्रा पार्क से भीमगढ़ खेड़ी के बीच आने-जाने के लिए लोगों की दुविधा को सुविधा में बदलने के लिए प्रयास शुरू हो गये हैं। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों की ओर से रखी गई मांग पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखा है। इसकी प्रति नवीन गोयल को भी प्रेषित की गई है।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के इन प्रयासों के साथ ही क्षेत्र के लोगों को रेलवे लाइन पर आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) व आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) बनने की उम्मीद बंधी है। बता दें कि 2 दिसम्बर 2021 को राजेंद्रा पार्क क्षेत्र में कैनविन फाउंडेशन के तीसरे पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कार्यक्रम से जुड़े थे। इस दौरान कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक एवं पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने राव इंद्रजीत सिंह को अवगत कराया था कि राजेंद्रा पार्क से भीमगढ़ खेड़ी जाने के लिए लोगों को रेलवे लाइन पार करनी पड़ती है। किसी का निधन होने पर अंतिम संस्कार के लिए भीमगढ़ खेड़ी जाना पड़ता है। क्योंकि श्मशान घाट भीमगढ़ खेड़ी में ही है। ऐसे में लाइन पार करना काफी मुश्किल व खतरनाक है। इसलिए यहां फुटओवर ब्रिज या अंडरपास बनवाया जाए, ताकि लोगों को सहूलियत हो सके।
अब इस विषय पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की ओर से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है। साथ ही कहा है कि यहां आरयूबी या आरओबी बनवाने के लिए सहानुभूतिपूर्वक आदेश करके जनता को सहूलियत दें।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की ओर से क्षेत्र की इस मांग पर सकारात्मक कार्यवाही के लिए नवीन गोयल ने उनका धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि विकास पुरुष के रूप में राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम लोकसभा में विकास को पंख लगाए हैं। समय-समय पर वे अधिकारियों से रूबरू होकर विकास कार्यों की समीक्षा भी करते हैं। केंद्र में रहते हुए राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा के मुद्दों को बेहतरी से उठाया है। साथ ही उन पर काम भी करवाया है।