• रॉक फोर्ड स्कूूल गांधी नगर में पौधारोपण कार्यक्रम में कही यह बात:
  • पौधारोपण कर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

 

गुरुग्राम। पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शुक्रवार को रॉक फोर्ड स्कूल गांधी नगर में पौधारोपण करके अपनी मुहिम को आगे बढ़ाया। साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त गुरुग्राम के तहत उन्होंने कपड़े के थैले भी वितरित किए।

इस अवसर अपने संबोधन में नवीन गोयल ने कहा कि किसी भी विषय पर समाज में जागरुकता लाने के लिए शिक्षण संस्थानों (स्कूल और कालेज) का अहम योगदान होता है। वहां बच्चों को दी जाने वाले शिक्षा के साथ सामाजिक मुद्दों पर उन्हें जानकारी देकर समाज तक पहुंचाई जा सकती है। इस दिशा में सभी शिक्षण संस्थान कार्य करें। उन्होंने गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा के स्कूल, कालेज प्रबंधन से यह आह्वान किया है कि वे पर्यावरण में सुधार के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करने की ना केवल प्रेरणा दें, बल्कि पौधारोपण करें भी।

यह जरूरी नहीं कि हम अपने ही कैंपस को हरा-भरा बनाएं, बल्कि बच्चों को बाहर ले जाकर भी खाली स्थानों पर पौधे लगा सकते हैं। उन्होंने रॉक फोर्ड स्कूल के चेयरमैन मुकेश डागर व मैनेजमेंट को शुभकामनाएं दी कि उन्होंने पूरा विद्यालय कैंपस हाईजीन किया हुआ है। यह पर्यावरण के प्रति सजगता के लिए बेहतरीन कार्य है।

नवीन गोयल की ओर से इस कार्यक्रम में पौधारोपण करने के साथ कपड़े के थैले भी वितरित किए गए। उन्होंने अधिक से अधिक पौधे लगाकर प्रकृति की रक्षा करने के लिए प्रेिरत किया।
इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान विनोद कटारिया, महासचिव राहुल भारद्वाज, बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव हेमंत भारद्वाज, ओमबीर शर्मा, गांधी नगर से पूर्व पार्षद राम सिंह, जयपाल मास्टर, डीडी शर्मा, नवीन शर्मा, उत्तराखंड प्रकोष्ठ प्रधान केशव प्रसाद शर्मा, पूर्वांचल समाज से डॉ. जेबी कुशवाहा, अवधेश गंगवार व यूपी एकता मंच से अमित, प्रकाश, मुकेश कुमार, समाजसेविका हरजीत कौर, स्कूल की प्रिंसिपल रेणु चौहान व अन्य जन उपस्थित रहे।