• बोले, गुरुग्राम को स्वच्छता में 10वें नंबर पर लाने में सब करेंगे प्रयास
  • निगमायुक्त ने पर्यावरण सुधारने के नवीन गोयल के प्रयासों को सराहा

 

गुरुग्राम। इस बार स्वच्छता रैंकिंग में गुरुग्राम को 19वां स्थान मिला है। इसकी बधाई देने के लिए गुरुवार को पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा से मुलाकात करके उन्हें बधाई दी। साथ ही कहा कि हम सब मिलकर अपने गुरुग्राम को टॉप10 में शामिल करने के लिए और भी अधिक मेहनत से काम करेंगे।

निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा को स्वच्छता के क्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए नवीन गोयल ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की स्वच्छता के लिए श्री आहुजा लगातार सक्रियता से काम कर रहे हैं। शहर में बनाए गए अवैध खत्तों को बंद कराने के साथ उनके अनुरोध पर उन्होंने समय-समय पर क्षेत्रों में सफाई करवाई है। समय-समय पर वे स्वच्छता को लेकर अपने अधीनस्थ अधिकारियों से अपडेट भी लेते हैं। स्वयं भी फील्ड में जाकर सफाई की जमीनी हकीकत जानते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रैकिंग में अभी हम 19वें स्थान पर आए हैं। इसे और कम करके टॉप10 सूची में आना हमारा टारगेट है।

निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने भी नवीन गोयल के हर स्तर पर स्वच्छता और पर्यावरण में सुधार के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने नवीन गोयल से कहा कि आप भी काम कर रहे हैं। स्वच्छता और पर्यावरण में सुधार के लिए लगातार काम कर रहे हैं। पौधारोपण आदि करके इस दिशा में बेहतर काम किया जा रहा है।

निगमायुक्त ने पर्यावरण संरक्षण विभाग एवं कैनविन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में कपड़े के थैले वितरण के कार्य को भी सराहा। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर स्वच्छता और पर्यावरण सुधार में काम करें। यह हम सबके लिए बहुत जरूरी है। नवीन गोयल ने निगमायुक्त का पौधा भेंटकर करके सम्मान किया।