कालेज में विद्यार्थियों के टैलेंट के कायल हुए नवीन गोयल
विद्यार्थियों को कला व संस्कृति का प्रदर्शन करने को किया प्रेरित
-महाविद्यालय के प्राचार्य व प्राध्यापकों ने किया भव्य स्वागत

गुरुग्राम। राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-9 में शनिवार को टैलेंट शो का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों के टैलेंट को देखकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने उनके टैलेंट की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बच्चों से लेकर युवाओं में टैलेंट खूब भरा है। चाहे स्कूल हो या कालेज, हर जगह उन्हें उचित मंच मिलने से वे आगे भी बढ़ रहे हैं। इससे पूर्व महाविद्यालय के प्राचार्य डा. रणधीर सिंह व प्राध्यापकों की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया।
इस टैलेंट शो में श्री गोयल ने कहा कि हर क्षेत्र में अग्रणी होने के साथ गुरुग्राम कला और संस्कृति के क्षेत्र में भी अग्रणी है। यहां के नन्हें बच्चों से लेकर युवाओं में प्रतिभा कूट-कूटकर भरी है। गीत, संगीत, नृत्य, योग आदि क्षेत्रों में यहां के बच्चों ने धूम मनाई है। मुंबई में होने वाले टैलेंट शो में धमाल मचाकर अवार्ड जीते हैं। शिक्षा के मंदिरों में विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास बहुत जरूरी है। यहीं से विद्यार्थियों के भविष्य की नींव रखी जाती है। उन्होंने कहा कि यहां विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों से पता चलता है कि कालेज में शिक्षा के साथ अन्य क्षेत्रों में भी अच्छी तैयारी करवायी जाती है। इसके लिए उन्होंने प्राचार्य के मार्गदर्शन और संगीत विभाग के स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शिक्षक सिर्फ किताबी ज्ञान देने वाला ना हो। वह विद्यार्थियों को जीवन के हर पहलू से अवगत कराए। उनके द्वारा दिए गए ज्ञान से ही विद्यार्थियों का भविष्य स्वर्णिम होता है। उन्होंने छात्रों को दिए अपने संदेश में कहा कि वे गुरूजनों द्वारा बताई जाने वाली हर बात, पाठ्यक्रम को ध्यान से सुनें और स्मरण करें।

कालेज जीवन बहुत महत्वपूर्ण होता है। यहीं से हमारे जीवन की दिशा और दशा तय होती है। उन्होंने कहा कि प्राचार्य डा. रणधीर सिंह ने इस आयोजन से बच्चों की प्रतिभाओं को प्रदर्शित किया है, वे बधाई के पात्र हैं। उम्मीद है वे भविष्य में भी इसी तरह से बच्चों की प्रतिभा को सामने लाते रहेंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम के कनवीनर डा. सुरेंद्र कुमार, संजय कत्याल, राजेश बेनीवाल, रोटरी के असिस्टेंट गवर्नर गजेंद्र गुप्ता समेत स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।