उदभव जैसे फेस्ट निखारते हैं युवाओं की प्रतिभा: नवीन गोयल
-द्रोणाचार्य कालेज में आयोजित किया गया उदभव फेस्ट
-विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए नव प्रयोग

गुरुग्राम। स्थानीय द्रोणाचार्य कालेज में बुधवार को उदभव फेस्ट का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने किया। उन्होंने कालेज प्रांगण में विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई स्टॉल्स का निरीक्षण किया। एक स्टॉल पर उन्होंने कुल्हड़ की चाय पीते हुए विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई सामग्री की सराहना की। इस दौरान प्राचार्य विरेंद्र अंतिल, उप-प्राचार्य आरके शर्मा समेत सभी स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
अपने संबोधन में नवीन गोयल ने युवाओं के नवोचार की सराहना करते हुए कहा कि उदभव जैसे फेस्ट युवाओं में नए प्रयोग करने की प्रेरणा देते हैं। ऐसे इनोवेशन से लॉकल फॉर वोकल को बढ़ावा मिलेगा। युवा ऐसे प्रयोग करें, जो कि समाज के लाभकारी हो। उनका पेटेंट भी कराया जा सके। कॉमर्स विभाग के विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई स्टॉल्स पर प्रोडक्ट को उन्होंने सराहा। उन्होंने कहा कि खाने-पीने के साथ खेलों का सामान भी यहां आकर्षण रहा।
नवीन गोयल ने कहा कि इनवेंशन से लेकर एजुकेशन तक हर क्षेत्र में हमारे युवाओं ने पहचम लहराया है। युवाओं की बदौलत देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। चिकित्सा, साइंस और शिक्षा समेत हर जगह युवा अपनी प्रतिभा शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्कूल, कालेजों में विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से मजबूत करने पर भी जोर देना है, ताकि वे अपनी पढ़ाई पूरी करने तक देश, समाज को लाभ दे सकें।