अग्रसमागम को सफल बनाने वाली युवा टीम को नवीन गोयल ने किया सम्मानित
-अग्रसमागम 2022 की सफलता के बाद हुई युवा समीक्षा बैठक

गुरुग्राम।  महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के उपलक्ष्य में गुरुग्राम में आयोजित अग्रसमागम 2022 की सफलता में सहयोगी रहे सदस्यों का सम्मान समारोह एवं समीक्षा बैठक आयोजित की गई। सभी सदस्यों को जयंती समारोह के आयोजक नवीन गोयल ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही भविष्य में भी ऐसे आयोजनों में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। इस अवसर पर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डा. डीपी गोयल, समाजसेवी कपिल रतेरिया भी मौजूद रहे।

navयुवाओं को समाजसेवा के लिए प्रेरित करते हुए नवीन गोयल ने कहा कि समाज के कार्यों में हमें सदैव आगे रहना चाहिए। हमें हमारे पूर्वजों ने जो सेवा की सीख दी है, उसे सदा कायम रखना है। महाराजा अग्रसेन जी ने समाजसेवा का जो उदाहरण प्रस्तुत किया, वह सदियों तक चलता रहे, इसकी जिम्मेदारी हम सबकी है। हमें पीढ़ी-दर-पीढ़ी सेवा की मशाल को जलाकर रखना है।
श्री गोयल ने युवाओं की टीम से आग्रह किया कि हमें पर्यावरण के क्षेत्र में अधिक काम करने की जरूरत है। गुरुग्राम शहर में जितने पेड़ लगाए जाएं, उतने कम हैं। इसलिए यहां हरियाली बढ़ाने का भी काम किया जाएगा। युवाओं की टीम का इसमें सहयोग रहेगा। हमें हर हाल में अपने क्षेत्र का प्रदूषित हुआ पर्यावरण सुधारना है। उन्होंने दीवाली के त्योहार को लेकर एनजीटी और जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का भी पालन करने का अनुरोध किया। इस बार प्रदूषण कम करने के लिए ग्रीन पटाखे चलाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने युवाओं से विशेष अनुरोध किया कि वे पर्यावरण सुधारने में अपना योगदान दें।
डा. डीपी गोयल ने कहा कि अग्रसमागम के माध्यम से समाज की एकता और अधिक मजबूत हुई है। सर्व समाज में इसका बहुत अच्छा संदेश गया है। इस आयोजन की यही सार्थकता है कि समारोह में प्रदेशभर से आए अग्र वंशजों ने महाराजा अग्रसेन जी को नमन करके उनके दिखाए मार्ग पर चलने का प्रण लिया। उन्होंने कहा कि गुरू द्रोणाचार्य की धरती से महाराजा अग्रसेन जी की जयंती का यह भव्य आयोजन देश-विदेश के लोगों ने डिजिटल रूप में देखा।